Wednesday, July 16, 2014

Re: [Hindi Jokes] Lines by Gulzar----(16.07.14)

 

thanks for the beautiful emails.
regret i cannot read hindi script
Yes URDU text i can read.
thanks again for the lovely stuff yu send out.
much appreciated


On Wednesday, July 16, 2014 10:26 AM, "Mahesh Popat mahesh_popat@ymail.com [Hindi_Jokes]" <Hindi_Jokes-noreply@yahoogroups.com> wrote:


 

CHAK DE

Lines by Gulzar----

जब मैं छोटा था,
शायद दुनिया बहुत बड़ी हुआ करती थी..

मुझे याद है
मेरे घर से "स्कूल" तक का वो रास्ता, 
क्या क्या नहीं था वहां,

चाट के ठेले,  जलेबी की दुकान, बर्फ के गोले
सब कुछ,

अब वहां  "मोबाइल शॉप", "विडियो पार्लर" हैं,

फिर भी सब सूना है..

शायद अब दुनिया सिमट रही है...
.
.
.

जब मैं छोटा था,
शायद शामें बहुत लम्बी हुआ करती थीं...

मैं हाथ में पतंग की डोर पकड़े,
घंटों उड़ा करता था,

वो लम्बी "साइकिल रेस",
वो बचपन के खेल,

वो हर शाम थक के चूर हो जाना,

अब शाम नहीं होती,
दिन ढलता है
और सीधे रात हो जाती है.

शायद वक्त सिमट रहा है..

जब मैं छोटा था,
शायद दोस्ती बहुत गहरी हुआ करती थी,

दिन भर वो हुजूम बनाकर खेलना,

वो दोस्तों के घर का खाना,

वो लड़कियों की बातें,

वो साथ रोना...

अब भी मेरे कई दोस्त हैं,
पर दोस्ती  जाने कहाँ है,

जब भी  "traffic signal" पर मिलते हैं
"Hi" हो जाती है,

और अपने अपने रास्ते चल देते हैं,

होली, दीवाली, जन्मदिन,
नए साल पर
बस SMS आ जाते हैं,

शायद अब रिश्ते बदल रहें हैं..
.ं
जब मैं छोटा था, 
तब खेल भी अजीब हुआ करते थे,

छुपन छुपाई, लंगडी टांग,  पोषम पा, टिप्पी टीपी टाप.
अब
internet, office,  से फुर्सत ही नहीं मिलती..

शायद ज़िन्दगी बदल रही है.
.
.
जिंदगी का सबसे बड़ा सच यही है.. 
जो अकसर क़ब्रिस्तान के बाहर बोर्ड पर लिखा होता है...

"मंजिल तो यही थी, 
बस जिंदगी गुज़र गयी मेरी यहाँ आते आते"
.
ज़िंदगी का लम्हा बहुत छोटा सा है...

कल की कोई बुनियाद नहीं है
और आने वाला कल  सिर्फ सपने में ही है.. 

अब बच गए इस पल में..

तमन्नाओं से भर इस जिंदगी में
हम सिर्फ भाग रहे हैं.

कुछ रफ़्तार धीमी करो, 
मेरे दोस्त,

और
इस ज़िंदगी को जियो..
खूब जियो मेरे दोस्त..... 



__._,_.___

Posted by: Mark Khan <markhan786@yahoo.com>
Reply via web post Reply to sender Reply to group Start a New Topic Messages in this topic (2)
To subscribe send email to hindi_jokes-subscribe@yahoogroups.com
To unsbscribe send email to hindi_jokes-unsubscribe@yahoogroups.com

hindi_jokes@yahoogroups.com email here to post your sms,jokes and pictures.

www.facebook.com/ganeshkumble21 Join with us on face book


You are interested to moderate hindi jokes group?
Mail me at ganeshkumble2014@gmail.com

.

__,_._,___

No comments:

Post a Comment